सर्वे: गुजरात, हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान में फिर BJP करेगी स्वीप या बाजी मारेगा INDIA?

अभिषेक गुप्ता

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Opinion Poll: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी, कांग्रेस सहित सभी दल तैयारियों में जुटे हुए है. चुनाव की तारीखों का ऐलान 15 से 20 मार्च के बीच होने की संभावनाएं है. इसी बीच चुनाव पूर्व सर्वे यानी ओपिनियन पोल का दौर चल रहा है. आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 'एबीपी न्यूज सी वोटर' ने लेटेस्ट ओपिनियन पोल सर्वे जारी किया है. इस ओपिनियन पोल में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात और राजस्थान में बीजेपी की बंपर जीत दिखाई गई है. आइए आपको बताते हैं इन चारों राज्यों के लिए हुए सर्वे के क्या है आंकड़े.  

गुजरात में फिर से बीजेपी का क्लीन स्वीप 

एबीपी न्यूज सी वोटर के ओपिनियन पोल के मुताबिक, गुजरात में पिछले दो चुनाव 2014 और 2019 की तरह इस बार भी बीजेपी प्रदेश की सभी 26 सीटों पर जीत दर्ज करती नजर आ रही है. सर्वे में बीजेपी को 64 फीसदी, वहीं कांग्रेस और उनके सहयोगी दलों को 35 फीसदी वोट मिलने की संभावना जताई गई है. यानी इस चुनाव में भी कांग्रेस को गुजरात में खाली हाथ संतोष करना पड़ सकता है. 

उत्तराखंड की पांचों सीटों पर बीजेपी का कब्जा 

उत्तराखंड के लिए आए एबीपी न्यूज सी वोटर सर्वे की मानें, तो उत्तराखंड की सभी पांचों सीट पर बीजेपी के जीतने की संभावना है. वहीं एकबार फिर से राज्य में कांग्रेस का खाता खुलने की उम्मीद नहीं है. इस ओपिनियन पोल के मुताबिक उत्तराखंड में बीजेपी को 63 फीसदी वोट, कांग्रेस को 35 फीसदी और अन्य को दो फीसदी वोट मिलने की संभावना है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

हिमाचल की सभी सीटों पर बीजेपी का क्लीन स्वीप

ABP C-voter के लेटेस्ट ओपिनयन पोल के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी हिमाचल प्रदेश की सभी चारों सीटों को जीत सकती है. यानी हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के खाते में एक भी सीट नहीं आएगी. वैसे आपको बता दें कि, वर्तमान में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है. हालांकि हाल ही में हुए राज्यसभा के चुनाव में कांग्रेस के छह विधायकों के बीजेपी के पक्ष में वोट देने के बाद प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर संकट की स्थिति बनी थी लेकिन विधायकों के निलंबन के बाद जैसे-तैसे सरकार बच गई. 

राजस्थान में चलेगा मोदी मैजिक 

राजस्थान के लिए आए एबीपी न्यूज सीवोटर ओपिनयन पोल के आंकड़ों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी को 64 फीसदी वोटों के साथ प्रदेश की सभी 25 सीटों को जीत सकती है. वहीं कांग्रेस को 39 फीसदी वोट तो मिल रहे है लेकिन पार्टी का खाता खुलते दिख नहीं रहा है. वैसे पिछले चुनाव की बात करें तो बीजेपी को प्रदेश की 24 सीटें तो वहीं उसकी सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी(RLP) को एक सीट मिली थी.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT