INDIA अलायंस में AAP के साथ तो दिल्ली की सभी सीटों पर अकेले, किस तैयारी में कांग्रेस?

देवराज गौर

ADVERTISEMENT

दिल्ली कांग्रेस चीफ अरविंदर सिंह लवली ने दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों पर रीचआउट प्रोग्राम की तैयारी कर ली है.
दिल्ली कांग्रेस चीफ अरविंदर सिंह लवली ने दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों पर रीचआउट प्रोग्राम की तैयारी कर ली है.
social share
google news

नई दिल्लीः लोकसभा चुनावों को लेकर दिल्ली कांग्रेस एक नई रणनीति के साथ नजर आ रही है. INDIA अलायंस के बावजूद कांग्रेस दिल्ली में अकेले ही लोकसभा चुनाव के रण में उतरने की तैयारी कर रही है. पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव के प्रचार की तैयारी में जुट गई है. पहले चरण की तैयारियों के तहत दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ‘प्रतिज्ञा’ रैलियां निकालेगी. इसकी शुरुआत 15 अक्टूबर को उत्तर-पश्चिमी संसदीय क्षेत्र के बवाना विधानसभा क्षेत्र से होगी.

दिल्ली में कांग्रेस पिछले दो लोकसभा चुनावों में 7 में से एक भी सीट नहीं जीत सकी है.

गठबंधन पर सवाल

कांग्रेस द्वारा उठाया यह कदम INDIA अलायंस पर भी सवाल खड़े कर रहा है. गौरतलब है कि यह अलायंस अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों को केंद्र में रखकर बनाया गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

दिल्ली कांग्रेस चीफ अरविंदर सिंह लवली के मुताबिक कांग्रेस दिल्ली में करो या मरो अभियान के तहत लड़ाई लडे़गी. लवली ने यह भी बताया कि पार्टी द्वारा जवाब दो, हिसाब दो अभियान भी चलाया जाएगा. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस अभी सिर्फ उन लोकसभा और विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी जहां बीजेपी के सांसद और विधायक हैं. आगे की रणनीति के लिए दिल्ली कांग्रेस “हाईकमान” से इशारे के इंतजार में है.

कांग्रेस और आप के बीच राजनैतिक रस्साकशी दिल्ली के अलावा पंजाब में भी जारी है. जहां भगवंत मान सरकार ने कांग्रेस विधायक सुखपाल खेहरा को ड्रग्स के एक मामले में गिरफ्तार कर लिया था. वहीं पंजाब कांग्रेस चीफ प्रताप सिंह बाजवा ने पिछले महीने एक बयान में कहा था कि आप के 32 विधायक उनके संपर्क में बने हुए हैं.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT