'मालदीव इस्लाम में विश्वास रखना चाहता है' अब और बढ़ गया मोइज्जू का घमंड, चुनाव जीतते ही भारत पर उगला जहर

सांची त्यागी

ADVERTISEMENT

New Delhi has spent nearly 7.71 billion rupees ($93 million), or almost twice its budgeted 4 billion on projects in the Maldives
India-Maldives row
social share
google news

India Maldives News: मालदीव का नया तानाशाह चुनाव जीत गया है. इस्लाम और इंडिया आउट का नारा देकर सत्ता में आए मोइज्जू अब मार्यदा लांग चुके है और अपना असली चेहरा दुनिया को दिखा रहे है. भारत को बदनाम करते-करते आखिरकार मोइज्जू की कट्टर सोच बाहर आ रही है. मोइज्जू ने चुनाव जीतते ही कहा कि मालदीव के लोगों ने ये बता दिया कि मालदीव इस्लाम और इसके सिद्धांतों में विश्वास बनाए रखना चाहते है.

मालदीव में संसदीय चुनाव जीतने के तुरंत बाद ही मोइज्जू का घमंड अब और बढ़ गया है. मोइज्जू भारत पर फिर झूठे आरोप लगा खुलकर अपनी कट्टर सोच का प्रदर्शन कर रहे है. चुनाव जीतने के बाद मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मोइज्जू कह रहे है कि संसदीय चुनाव के नतीजे इस बात का सबूत हैं कि मालदीव के लोग अपने भविष्य के लिए विदेशी दबाव को सिरे से नकार कर आजादी चुनना चाहते है.

मोइज्जू की पार्टी ने बहुमत से ज्यादा सीट हासिल की

मोइज्जू ने बिना नाम लिए भारत पर निशाना साधा हांलाकि मोइज्जू पहले भी कई बार ऐसा करते आए है. मोहम्मद मोइज्जू भारत पर मालदीव के आंतरिक मामलों में दखल देने का आरोप लगाते है. और अब उनकी भारत विरोधी बयानबाजी और तेज होने वाली है. क्योंकि मोइज्जू की पार्टी ने संसद में बहुमत हासिल कर ली है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मुइज्जू की पीपुल्स नेशनल कांग्रेस (PNC) पार्टी ने संसदीय चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल किया है. चुनावी नतीजों में चीन समर्थित मुइज्जू की PNC पार्टी ने 93 में से 68 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि गठबंधन में उनकी साझेदार पार्टियों मालदीव नेशनल पार्टी (MNP) ने केवल एक और मालदीव डेवलपमेंट अलायंस (MDA) ने केवल दो सीटों पर जीत दर्ज की.

MNP और MDA की बुरी हार के बाद मोइज्जू ने भारत को लेकर बयान दिया. मोइज्जू ने कहा कि संसदीय चुनाव के नतीजे इसका सबूत है कि मालदीव के लोग देश के उज्जवल भविष्य के लिए इस्लाम और इसके सिद्धांतों में विश्वास बनाए रखना चाहते हैं. जिनके हिडन एजेंडा है. उन लोगों को अब पता चल गया है कि मालदवी के लोग असल में क्या चाहते हैं.

'इंडिया आउट' का नारा देकर बने राष्ट्रपति

मोइज्जू भारत पर मालदीव के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाते रहे है. मुइज्जू ने पिछले साल सितंबर में 'इंडिया आउट' का नारा देते हुए राष्ट्रपति चुनाव जीता था. मोइज्जू इन चुनावी परिणामों को करारा जवाब बता रहे है. मोइज्जू ने कहा कि जिनके हिडन एजेंडा है. उन लोगों को अब पता चल गया है कि मालदवी के लोग असल में क्या चाहते हैं.

ADVERTISEMENT

चीनी समर्थक मोहम्मद मोइज्जू इंडिया आउट और इस्लाम का नारा देकर सत्ता में आए थे. और सत्ता में आते ही मोइज्जू ने सबसे पहले तुर्की का दौरा किया और भारत से पहले चीन का दौरा किया. और बता दिया कि वो कट्टर भारत विरोधी है. इतना भी काफी नहीं था कि मोइज्जू के मंत्रियों ने प्रधानमंत्री मोदी के लक्षद्वीप दौरे पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी और तभी से इस मामले को लेकर भारत और मालदीव दोनों देशों में राजनयिक विवाद बढ़ा हुआ है.

ADVERTISEMENT

 

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT