हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स के साथ राहुल गांधी की हुई मुलाकात, जानें चर्चा में क्या हुई बात

NewsTak

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Rahul Gandhi news: पांच राज्यों के चुनाव खत्म होने के बाद भी कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी अलग-अलग मोर्चे पर सक्रिय नजर आ रहे हैं. इस बीच राहुल गांधी ने दुनिया भर में सम्मान की नजरों से देखी जाने वाली हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स के साथ सामूहिक चर्चा की है. इस चर्चा में हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से जुड़े दुनिया के अलग-अलग हिस्सों के स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया. राहुल गांधी ने इस चर्चा की जानकारी अपने ऑफिशल एक्स (पहले ट्विटर) हैंडल पर शेयर की है.

राहुल गांधी ने स्टूडेंट्स के साथ इस चर्चा की तस्वीरें भी शेयर करते हुए इसके बारे में बताया है. राहुल ने लिखा है कि हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के दुनियाभर के स्टूडेंट्स की डाइवर्स कम्युनिटी के साथ शानदार बातचीत हुई. राहुल ने आगे बताया है कि ये स्टूडेंट्स भारत के बारे में, अधिनायकवाद के बढ़ने और लोकतांत्रिक दलों के सामने की चुनौतियों, चीन से मिलने वाली भू-राजनीतिक चुनौतियों और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) जैसी नई तकनीकों समेत तमाम विषयों को लेकर उत्सुक थे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

राहुल गांधी लिखते हैं कि उन्होंने इन स्टूडेंट्स के सामने लोकतांत्रिक उत्पादन मॉडल, सुनने की ताकत और भारत की दार्शनिक और आध्यात्मिक परंपरा पर अपने विचार रखे. राहुल गांधी ने कहा है कि इन तेज-तर्रार और आत्मविश्वास से भरे स्टू़डेंट्स को सुनकर वो इस बात के लिए और प्रतिबद्ध हुए हैं कि भारत के सभी स्टूडेंट्स के लिए भी ऐसे ही अवसर देने की लड़ाई लड़नी है. हार्वर्ड विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ कांग्रेस नेता की मुलाक़ात शुक्रवार को दिल्ली में हुई है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT